t20 वर्ल्ड कप में भारत की 15 सदस्यीय टीम में हुआ एक बहुत बड़ा बदलाव।

t20 वर्ल्ड कप मैं भारत की टीम में हुआ एक बड़ा बदलाव‌ देखने को मिला है भारतीय टीम के 15 सदस्य खिलाड़ियों में अक्षर पटेल को निकालकर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है आप लोगों को बता दें कि 3 खिलाड़ियों को रिजर्व में रखा गया है जिसमें नाम आता है श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर। इससे पहले आप लोगों को बता दें कि भारतीय टीम की पहले 15 सदस्य खिलाड़ियों में अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया था लेकिन अब उनको बाहर कर दिया गया है। अब शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है वहीं अक्षर पटेल को रिजर्व में रखा गया है।

बीसीसीआई ने सबको चौंकाया

आप लोगों को बता दें कि t20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले यह लग रहा था। टीम में बदलाव देखने को मिलेगा तो वहीं पर सिलेक्टरों ने एक बड़ा बदलाव करके सबको चौका दिया है। साथ ही साथ यह भी माना जा रहा था कि हार्दिक पांड्या को बाहर कर दिया जा सकता हैं और उनकी जगह किसी और को टीम में शामिल किया जाएगा।

t20 world cup
t20 world cup

इसके साथ ही राहुल चाहर को माना जा रहा था कि टीम से बाहर कर दिया जा सकता है। क्योंकि वह फॉर्म में नहीं हैं। राहुल चहर की जगह लग रहा था कि युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है।आईपीएल के दूसरे चरण में युजवेंद्र चहल ने शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और बीसीसीआई ने एक बड़ा बदलाव किया अक्षर पटेल को टीम से बाहर कर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल कर लिया है।

t20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के 15 सदस्य खिलाड़ी

विराट कोहली(C), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल , सूर्यकुमार यादव , ऋषभ पंत(WK) , ईशान किशन , हार्दिक पांड्या , रविंद्र जडेजा , रविंद्र चंद्र अश्विन, अरुण चक्रवर्ती , शार्दुल ठाकुर , जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, यह थे भारतीय टीम के 15 खिलाड़ी अब बात करेंगे रिजर्व खिलाड़ियों की तो उसमें नाम आता है श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, और अक्षर पटेल।

यह भी पढ़े:T20 के बाद,अब विराट कोहली ने IPL की कप्तानी छोड़ने निर्णय लिया। कौन बन सकता है RCB का नया कप्तान ?

आईपीएल खत्म होने के बाद कुछ भारतीय खिलाड़ियों को भी नेट बॉलर के तौर पर रखा गया है। जिसमें नाम आता है सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक का जिन्होंने इस आईपीएल में शानदार गेंदबाजी की है और साथ में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को भी शामिल किया गया है वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर , आवेश खान, कण शर्मा, शाहबाज अहमद, और कृष्णा गौतम को भी टीम में शामिल किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.