UP Panchayat Sahayak Bharti 2022:- 2783 पदों के लिए निकली पंचयात सहायक की भर्ती, जाने पूरी जानकारी।

उत्तर प्रदेश पंचायत सहायक भर्ती(UP Panchayat Sahayak Bharti 2022)- उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक भर्ती का नोटिफकेशन जारी हुआ है और 2783 पदों के लिए जगह निकली है जो उम्मीदवार सालो से इंतज़ार कर रहे थे उनका इन्तज़ार हुआ खत्म और UP के पंचायत सहायक के लिए कर सकेंगे आवेदन तो आज इस लेख की मदद से जानेंगे की UP Panchayat Sahayak Bharti का फॉर्म भरने के लिए कौन-२ से दस्तावेज़ अनिवार्य है व कैसे आवेदन कर सकते है।

UP Panchayat Sahayak Recruitment 2022 – इन पदों पर होगी भर्ती

आधिकारिक सूचना के अनुसार बताया गया है की उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग पंचायत सहायक (सहायक) सह डाटा एंट्री ऑपरेटर डीईओ(Data Entry Operator) भर्ती 2783 पदों के लिए भर्ती की जायेगी तथा UP Panchayat की आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते है।

UP Panchayat Sahayak Bharti 2022
UP Panchayat Sahayak Bharti 2022

UP Panchayat Recruitment 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथि

डाटा एंट्री ऑपरेटर यानी पंचायत सहायक भर्ती 2022 का आवेंदन कर रहे है तो आपके लिए ये तिथि होगी महत्वपूर्ण-
नोटिफिकेशन जारी हुआ – 13 मई
आवेदन प्रक्र‍िया कब से शुरू : 18 मई 2022
आवेदन की आखिरी तारीख : 3 जून 2022
मेरिट लिस्‍ट कब तैयार होगी: 10 जून 2022
नोट – मेरिट लिस्ट कब तैयार होगी? इसको लेकर अभी पूरी तरह से पुष्टि नहीं की गयी है इसकी तारीख़ 10 जून से बढ़ भी सकती है।

UP Panchayat Recruitment 2022 के लिए क्या है योग्यता मानदंड?

शैक्षणिक योग्‍यता(Educational Qualification)– केंद्र सरकार व राज्य सरकार के द्वारा किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान या बोर्ड से कक्षा 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्‍मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है।
आयु सीमा(Age Limit)- 18 से 40 वर्ष के सभी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं वंही सरकार के द्वारा एससी(Schedule Caste), एसटी(Schedule Tribe), ओबीसी(OBC), पीडब्‍ल्‍यूडी(PWD) और पीएच श्रेणी(Phd) के उम्‍मीदवारों को उम्र सीमा में विशेष छूट प्रदान की गयी है। यह भी पढ़े- What is the full form of BMW in Hindi। BMW का फुल फॉर्म हिंदी में।
महत्वपूर्ण दस्तावेज़– फॉर्म भरने के लिए फोटो, साइन, आईडी प्रूफ, पता विवरण आदि का होना अवश्य है।

चयन प्रक्रिया(Selection Process) – UP Panchayat Sahayak Cum DEO भर्ती की प्रक्रिया इंटरमीडिएट के मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.