UP Police Constable Vacancy 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए जल्द ही 26210 पदों पर हो सकता है ऐलान।

UP Police Constable Vacancy 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस(UPPBPB) की तरफ से 2022 में उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए 26210 पदों के लिए टेंडर प्रक्रिया चल रही है।

आप लोगों को बता दें कि बहुत दिनों से उत्तर प्रदेश पुलिस की वैकेंसी नहीं आ रही थी लेकिन अब जो लोग उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए तैयारी कर रहे थे उनके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी का समय आने वाला था क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार ने 26210 पदों की नियुक्ति के लिए जल्द ही फैसला कर सकती थी।  पुलिस कांस्टेबल के लिए 26210 पदों की भर्ती निकाले जाने को लेकर 22 तारीख को UPPBPB के द्वारा निविदाएं प्रस्तुत करना तय हुआ था परन्तु कुछ कारणों की वजह से यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड(UPPBPB) ने एक बार के लिए फिर से टाल दिया गया है। आप लोगों को बता दें कि इस साल कोरोना वायरस की वजह से काफी कम वैकेंसी या देखने को मिली है।

UP Police Constable Vacancy 2022

इन पदों पर की जाएगी नियुक्ति

उत्तर प्रदेश पुलिस ने 26210 वैकेंसी पर ऐलान होना था परन्तु UPPBPB के द्वारा टाल दिया गया है। आप लोगों को बता दें कि किन पदों पर की नियुक्ति की जानी थी जिनमें उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के लिए 26210 वैकेंसी निकाली जायेगी जिसके लिए आप समय-2 पर http://uppbpb.gov.in/ पर विजिट करते रहे। फायरमैन के 172 पद खाली हैं जिनके लिए नियुक्ति इस साल की जाएगी वही UPSI 2021 के प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम भी इस साल फाइनल हो सकता है इन सब भर्ती के लिए बात चल रही है जो अभ्यर्थी काफी समय उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए इंतजार कर रहे थे उनके लिए इस साल बहुत बड़ी खुशखबरी भरा हो सकता है। Read also- IND vs WI 3rd T20 Match Highlights: भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे T-20 मैच में 17 रन से हराकर सीरीज पर 3-0 से किया कब्ज़ा।

क्या है योग्यता- UP Police Constable Vacancy 2022

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 12 वीं पास योग्यता मांगी जाती है वही साथ आप लोगों को बता दें कि आयु सीमा 18 से 22 वर्ष की तक की जायेगी वही एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में 5-5 वर्ष की छूट दी जाएगी वही आप लोगों को बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा के लिए जनरल नॉलेज, जनरल हिंदी, मेंटल एबिलिटी, मेंटल एप्टीट्यूड/आईक्यू और रीजनिंग जैसे सब्जेक्ट आते हैं उसके बाद उन्हें फिजिकल देना होगा तथा प्रारंभिक परीक्षा ऑफलाइन मोड़ में कराई जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.