Vaccine Century :1 बिलियन covid19 doses को लेकर इजराइल और अमेरिका ने इंडिया को दी बधाई ।

Vaccine Century: आप लोगों को बता दें कि दुनिया के सामने Covid19 दृश्य मौत बनकर आया कोरोना वायरस देखते-देखते दुनिया के लिए एक बड़ी चुनौती बन गया। हर दिन लोगों की कोरोना से मौत लोगों के दिल में दहशत पैदा करना शुरू कर दिया था फिर क्या हजार फिर क्या लाख कंम होने के बजाय Covid19 मरीजों की संख्या बढ़ते चले गए।

भारत के सामने जो नई चुनौती बन कर आई वह थे बेवक्त होती मौत लेकिन भारत में इस चुनौती को डटकर सामना किया और इसी वजह से देश और दुनिया भर में भारत की तारीफ की जा रही तथा ट्विटर पर #covid19 , #vaccinecentury ट्रेंड चल रहा है। भारत ने जिस तरह से गांव और शहरों में वैक्सीनेशन किया गया है , वह कबीले तारीफ है।

Vaccine Century , WHO ने इंडिया की खूब तारीफ

Vaccine Century: देश में कोरोना वायरस अभियान को 9 महीने के अंदर 100 करोड़ वैक्सीन डोज़ेस (Vaccine Century) का आकड़ा पार कर लिया है। भारत में 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है और इसकी तारीफ WHO ने भी की है भारत में 100 करोड़ टीका करण पूरा होने पर विश्व स्वास्थ्य के महानिदेशक गैबरियल ने भारत को बधाई दी है।

Vaccine Century
India completed 1 billion doses

एक बिलियन विक्सिनेटेड पूरा होने पर अमेरिका (USA) और इजराइल ने भारत की तारीफ। पीएम नरेंद्र मोदी ने वैज्ञानिकों तथा स्वास्थ्य कर्मियों और भारत के लोगों को दी बधाई। कोविड-19 से कमजोर आबादी की रक्षा करने और वैक्सीन इक्विटी लक्ष्य को प्राप्त करने के आपके प्रयासों के लिए 75 फ़ीसदी युवाओं को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। 31 फ़ीसदी युवा आबादी ने अपनी दूसरी डोज लगवा चुके हैं सिर्फ चीन में ही 100 करोड़ वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

पीएम के जन्मदिन पर लगाई गई सबसे ज्यादा वैक्सीन

Vaccine Century :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सबसे ज्यादा बैक्सीन लगाया गए वैक्सीनेशन का यह आंकड़ा 2.5 करोड़ को भी पार कर गया था भारत की यह उपलब्धि पूरे देश और दुनिया में तारीफ की जा रही है। आप लोगों को याद ही बता दें कि जिस तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को जागरूक किया है और अपने पूरे देश की रक्षा की है और वह इसके पूरे हकदार हैं।

यह भी पढ़े: Aryan khan’s drugs case: आर्यन खान ड्रग्स केस मामले में NCB की रफ़्तार हुई तेज, अभिनेत्री अनन्या पांडेय को पूंछताछ के लिए बुलाया दफ्तर।

भारत में रोज हजारों और लाखों की संख्या में कोरोनावायरस मिलते थे जिससे कई लोगों की जान भी जा चुकी है घर का इनाम हम लोग आज देख रहे हैं कि नरेंद्र मोदी की तारीफ हर तरफ की जा रही है और पूरा देश और दुनिया भी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.