Virat Kohli Captaincy: विराट कोहली अब T20 के बाद वन-डे से भी छोड़ सकते है अपनी कप्तानी।

Virat Kohli Captaincy: भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि अब विराट कोहली T20 कप्तानी के बाद वह दोनों फॉर्मेट के लिए कप्तानी छोड़ सकते हैं आप लोगों को बता दें कि T20 World Cup 2021 में भारत के साथ जो हुआ है आप लोग भलीभांति समझ सकते हैं। भारत ने T20 WC 2021 में जैसे ही बाहर हो गई उसके साथ ही हेड कोच रवि  शास्त्री का भी कार्यकाल वहीं समाप्त हो गया। वहीं उसके बाद रवि शास्त्री ने विराट कोहली की कप्तानी के बारे में भी बात की तथा इसी दौरान कई सारे इशारे भी किया और बताया कि काफी प्रेसर होने के कारण कप्तानी को छोड़कर अपने बल्लेबाजी पर फोकस कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: T20 WC 2021 AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को रोमांच मुकाबले में 5 विकेट से हराकर पहुंचा फाइनल में।

टेस्ट और वन-डे कप्तानी को लेकर रवि शास्त्री का बयान

रवि शास्त्री ने अपने बयान में कहा कि टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी में पिछले 5 वर्ष से भारत का टॉप पर कब्जा है जब तक वह मानसिक रूप से थका हुआ महसूस नहीं करेंगे तब तक वह उसे छोड़ना नहीं चाहेंगे वह हालांकि जल्द भविष्य में अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी छोड़ सकते हैं लेकिन यह तुरंत नहीं होगा लेकिन ऐसा हो सकता है

Virat Kohli Captaincy
Virat Kohli Captaincy

वाइट बाल क्रिकेट के साथ भी ऐसा हो सकता है वह कह सकते हैं कि अब वह सिर्फ टेस्ट क्रिकेट कप्तानी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं बहुत से खिलाड़ियों अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए कप्तानी छोड़ दी कप्तानी के मामले में अंतिम फैसला उनका होगा। 

विराट कोहली के वन-डे की कप्तानी को लेकर उठे सवाल

विराट कोहली दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी में से एक माने जाते हैं लेकिन इन दिनों लोगों का मानना है कि विराट कोहली अपनी कप्तानी का भार नहीं उठा पाते हैं और वह बल्लेबाजी पर फोकस नहीं कर पाते हैं, जिसकी वजह से उनके ऊपर बुरा प्रभाव पद रहा रहा है और इसको लेकर विराट कोहली पिछले 2 साल से लंबी पारी खेलने के लिए जूझ रहे है।

यह भी पढ़े: Virat Kohli quits captaincy: विराट कोहली ने छोड़ी T20 फॉर्मेट से कप्तानी, हुए भावुक ।

विराट ने अपना आखिरी शतक 22 नवंबर 2019 में लगाया था जिसके बाद से कोहली के बल्ले से कोई शतक नहीं आया वही विराट कोहली ने T20 क्रिकेट की कप्तानी से अलविदा कह दिया है, लेकिन उसके बाद से कई सवाल उठ रहे हैं कि विराट कोहली को अब वनडे क्रिकेट की कप्तानी से भी अलविदा कर लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.