Virat Kohli press conference: विराट कोहली ने कप्तानी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में किये कई खुलासे ।

Virat Kohli press conference: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली ने कॉन्फ्रेंस किया और कॉन्फ्रेंस में बहुत बड़ा खुलासा किया जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है उसमें Virat Kohli और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली भी ट्रेंडिंग में आ चुके हैं।

हर कोई उनकी चर्चा कर रहा है विराट कोहली ने एक तरह से साफ कर दिया है बीसीसीआई और सौरव गांगुली सरासर झूठ बोल रहे हैं जब विराट कोहली से टी20 की कप्तानी छोड़ने की बात की गई तो इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनसे उसके बारे में सवाल पूछे गए तो विराट कोहली ने जो बयान दिया वह सौरव गांगुली के जवाब से उल्टा था। सौरभ गांगुली ने इस बारे में एक रिपोर्ट ने इंटरव्यू में विराट कोहली की कप्तानी के बारे में पूछा तो सौरभ गांगुली ने जवाब देते हुए कहा की आप T20 की कप्तानी अभी न छोड़े परन्तु कोहली  पर वर्क लोड को ज्यादा था इसलिए उन्होंने यह फैसला लिया था।

Virat Kohli का प्रेस कांफ्रेंस में बयान

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि T20 कप्तानी छोड़ने की बात सबसे पहले बीसीसीआई को बताई थी उसे बहुत अच्छे तरह से रिसीव भी किया गया किसी और को परेशानी भी नहीं हुई मुझे ये नहीं कहा गया कि आप टी20 की कप्तानी मत छोड़िए बल्कि उसकी तारीफ की गई थी तब मैंने यह कहा कि मैं वनडे और टेस्ट की कप्तानी करना चाहूंगा।

Virat Kohli press conference
Virat Kohli press conference

अगर सिलेक्टर्स का कुछ और फैसला ना हो तो मैंने यह ऑप्शन भी दिया था कि उन्हें कुछ और लगता है तो वो उनका फैसला है मतलब कि यह है विराट कोहली को टी-20 की कप्तानी छोड़ने के लिए रोका भी नहीं गया था और उन्होंने साथ-साथ यह भी कहा कि मैं टेस्ट और वनडे की कप्तानी करना चाहता हूं लेकिन सिलेक्टर के ऊपर वह फैसला छोड़ दिया था जो उनको सही लगे वह करें विराट कोहली के इस फैसले से जो सौरव गांगुली ने दिया था उससे तो यह फैसला उल्टा है।

कुछ समय पहले सौरव गांगुली ने कप्तानी को लेकर क्या कहा?

मैं खुद विराट कोहली से बात कर रहा था कि वह टी20 की कप्तानी ना छोड़े लेकिन वर्कलोड की वजह से वह ऐसा करना चाहते थे इसमें कुछ गलत नहीं है वह लंबे वक्त तक भारतीय टीम के सबसे बड़े प्लेयर हैं इस बयान में तो सौरव गांगुली ने कहा था कि विराट कोहली से टी20 की कप्तानी ना छोड़िए। 

यह भी पढ़े: Pakistan Energy Crisis 2021: पाक में खत्म हो सकते है कुछ सालो में नेचुरल गैस, फवाद चौधरी ने दिया बयान।

लेकिन Virat Kohli ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि जब मैंने कि कप्तानी की छोड़ने की बात कही तो उसकी तारीफ हुई थी बल्कि हमको रोका भी नहीं गया था अब या तो विराट कोहली झूठ बोल रहे हैं या तो बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली झूठ बोल रहे हैं लेकिन अब विराट कोहली के इस बयान से क्रिकेट में काफी खलबली मच चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.