Whatsapp यूजर के लिए खुशखबरी , अब पेमेंट करने से मिलेगा कैशबैक ।

Whatsapp यूजर के लिए एक नई खबर आयी है। ट्रांसेक्शन करके कमा सकते है  कैशबैक, Whatsapp ने UPI payment फीचर स्टार्ट किया है। जिससे यूजर पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं , और उनपर कैशबैक भी पा सकते है। 

Whatsapp से कैसे पाएंगे कैशबैक

आप लोगों को अपने Whatsapp account ओपन कर लेना है उसके बाद 3. पर क्लिक करना है वह आपको नीचे की तरफ पेमेंट्स दिखाई देगा। आप उस पर क्लिक करेंगे उस के बाद उसमें अपना बैंक अकाउंट लिंग करेंगे और आप ऐड मेथड पर क्लिक करेंगे बैंक की सारी लिंक आ जाएगी फिर आपको चूज करना होगा।

Whatsapp cashback
Whatsapp cashback

अपना बैंक अकाउंट आप अपना बैंक अकाउंट यूज करने के बाद उस पर क्लिक करेंगे उसके बाद अपना मोबाइल नंबर को वेरीफाई कराना होगा जो आपके बैंक अकाउंट में लगा हुआ है आपके मोबाइल नंबर को वेरीफाई किया जाएगा।

कैसे करेंगे पेमेंट 

जो आप का मोबाइल नंबर बैंक अकाउंट से लिंक है उसमें में कम से कम ₹1 जरूर होना चाहिए। आपके मोबाइल नंबर को वेरीफाई कर लिया जाएगा और उस नंबर से जितने भी बैंक अकाउंट ओपन हैं उस बैंक की सारी लिस्ट आ जाएंगी उसके बाद अपना एक बैंक अकाउंट लिंक करने के बाद ऊपर UPI ID CODE आ जाएंगे। आप नीचे देखेंगे कि आपका अकाउंट शो कर रहा है।

Whatsapp cashback
Whatsapp Payment features

आप एक अकाउंट से भी ज्यादा लिंक कर सकते हैं आप लोगों को बता दें कि आपका अकाउंट लिंक हो चुका है । कार्नर के “i” सिंबल पर क्लिक करेंगे उसके बाद पेमेंट्स पर क्लिक करेंगे पेमेंट्स में जाने के बाद आपको नीचे एक ऑप्शन मिल जाएगा न्यू पेमेंट का आप उस पर क्लिक करेंगे।

यह भी पढ़े: हिन्दू निमिषा उर्फ फातिमा ने भारत छोड़ ISIS ज्वाइन किया , क्या केरल अफगानिस्तान बन रहा है

QR कोड से कर सकेंगे पेमेंट 

आपको उसमें तीन ऑप्शन मिलेंगे पहला ऑप्शन होगा Send e UPI ID है आप पैसे सेंड करने के लिए इस पर क्लिक करेंगे और उसके बाद आप जिसको भी पैसा सेंड करना चाहते हैं। इस पर क्लिक करेंगे और उनके यूपीआईडी कोड डालेंगे और उसके बाद पैसे को ऐड करने के बाद आपको अपनी यूपीआई पिन कोड डालनी होगी उसके बाद आपका पेमेंट सक्सेसफुल हो जाएगा और उसके बाद है दूसरा ऑप्शन है scan QR code से भी आप लोग कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:

BCCI के एंटी करप्शन यूनिट (ACU) के रडार में दीपक हुड्डा, मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स vs किंग्स11 पंजाब के बीच मुकाबले में राजस्थान की रोमांचक जीत के कारण।

Leave a Reply

Your email address will not be published.